Shiv Bhajan: Bolo har har (Shivaay Movie) Spiritual RAGA

Bolo har har (Shivaay Movie)


In Hindi:


आग बहे तेरी रग में

तुझसा कहा कोई जग में !


है वक्त का तू ही तो पेहला पहर

तू आँख जो खोले तो ढाए केहर

तो बोलो, "हर हर हर"

तो बोलो, "हर हर हर"

तो बोलो, "हर हर हर"


ना आदि, ना अंत है उसका

वो सबका, ना इनका-उनका

वही है माला, वही है मनका

मस्त मलंग वो अपनी धुन का

जंतर मंतर तंतर ज्ञानी

है सर्वग्य स्वाभिमानी

मृत्युंजय है महाविनाशी

ओमकार है इसी की वाणी


(इसी की, इसी की, इसी की वाणी)

(इसी की, इसी की, इसी की वाणी)


भांग धतूरा, बेल का पत्ता

तीनों लोक इसी की सत्ता

विष पीकर भी अडिग, अमर है

महादेव हर-हर है जपता

जपता...


वही शून्य है, वही इकाय

वही शून्य है, वही इकाय

वही शून्य है, वही इकाय

जिसके भीतर बसा शिवाय


तो बोलो, "हर हर हर"

तो बोलो, "हर हर हर"


अघोरा नाम परो मन्त्र

ना इस्तितत्वं गुरोः परा महादेव

नागेन्द्रहाराय त्रिलोचनाय

भस्माङ्गरागाय महेश्वराय

नित्याय-शुद्धाय दिगंम्बराय

तस्मै कराय, नमः शिवाय


शिव रक्षमाम्, शिव पाहिमाम्

शिव त्राहिमाम्, शिव रक्षमाम्

शिव पाहिमाम्, शिव पाहिमाम्

महादेव जी त्वं पाहिमाम्

शरणागतम् त्वं पाहिमाम्

आव रक्षमाम् शिव

पाहिमाम् शिव


आँख मूँद कर देख रहा है

साथ समय के खेल रहा है

महादेव, महा-एकाकी

जिसके लिए जगत है झाँकी


जटा में गंगा, चाँद मुकुट है

सौम्य कभी, कभी बड़ा विकट है

आग से जन्मा है कैलाशी

शक्ति जिसकी दरस की प्यासी

है प्यासी, हाँ प्यासी


राम भी उसका, रावण उसका

जीवन उसका, मरण भी उसका

तांडव है और ध्यान भी वो है

अज्ञानी का ज्ञान भी वो है


आँख तीसरी जब ये खोले

हिले धरा और स्वर्ग भी डोले

गूंज उठे हर दिशा क्षितिज में

नाद उसी का बम-बम भोले


वही शून्य है, वही इकाय

वही शून्य है, वही इकाय

वही शून्य है, वही इकाय

जिसके भीतर बसा शिवाय


तू ही शिवा, तुझमें ही शिवा

कोई नही यहा तेरे सिवा

उड़ा राख, अग्नि को ज्वाला तू कर

मिटा दे अंधेरे तू बन के सहर


तो बोलो, "हर हर हर"

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, कर सर्वनाश 

(तो बोलो, "हर हर हर")

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, जा कर विनाश

जा, जा कैलाश, कर सर्वनाश 

(तो बोलो, "हर हर हर")


आँख मूँद कर देख रहा है

साथ समय के खेल रहा है

महादेव, महा-एकाकी

जिसके लिए जगत है झाँकी 

(तो बोलो, "हर हर हर")

जटा में गंगा, चाँद मुकुट है

सौम्य कभी, कभी बड़ा विकट है

आँख से जन्मा है कैलाशी

शक्ति जिसकी दरस की प्यासी 

(तो बोलो, "हर हर हर")


यच्छास्वरूपा जटाधराय

पिनाकहस्ताय सनातनाय

दिव्या देवाय दिगम्बराय

तश्मे कराय 

नमः शिवाय.


In English:


Aag bahe teri rag mein

Tujhsa kaha koi jag mein

Hai waqt ka tu hi toh pehla pehar

Tu aankh jo khole toh dhaye kehar


Toh bolo har har har

Toh bolo har har har

Toh bolo har har har


Na Aati na ant hai uska

Woh sabka na inka-unka

Wahi hai mala wahi hain manka

Mast malang woh apni dhun ka


Jantar-mantar antar gyani

Hai sarvagya swabhimani

Mrityunjaya maha vinaash

Omkar hai isi ki vaani

(isi ki isi ki isi ki vaani)

(isi ki isi ki isi ki vaani)


Bhang dhatura bhel ka patta

Teeno lok isi ki satta

Vish peekar bhi adek amar hai

Mahadev har har hai japta


Wahi shunya hai wahi ikaye

Wahi shunya hai wahi ikaye

Wahi shunya hai wahi ikaye

Jiske bheetar basa shivaay


Toh bolo har har har

Toh bolo har har har

Toh bolo har har har


Aghoranna paro mantr

Nasti tatvam Guro param

Mahadev


Nagendra haraya trilochanaya

Basmanga ragaya maheswaraya

Nithyay shudhaya digambaraya

Tasmai nakaraya namashivaya


Shiva rakshyamam, 

Shiva pahimam

Shiva trahimam, 

Shiva rakshyamam

Shiva pahimam, Shiva trahimam

Mahadev ji trahimam pahimam

Sharnagatam pahimam

Shiva rakshyamam

Shiva pahimam Shiva


Aankh mund kar dekh raha hai

Sath samay ke khel raha hai

Mahadev maha ek ka ki

Jiske liye jagat hai jhanki

Jata mein Ganga chaand 

Mukut hai

Somya kabhi kabhi 

Bada vikat hai

Aag se jalma hai kailashi

Shakti jiski taras ki pyasi

Hai pyaasi haan pyaasi


Ram bhi uska Ravan uska

Jeevan uska maran bhi uska

Tandav hai aur 

Dhyan bhi woh hai

Agyani ka gyan bhi woh hai


Ankh tesri jab ye khole

Hile dhara aur swarg bhi dole

Goonj uthe har disha kshitij mein

Naag usi ka bam-bam bhole


Wahi shunya hai wahi ikaye

Wahi shunya hai wahi ikaye

Wahi shunya hai wahi ikaye

Jiske bheetar basa shivaay 


Tu hi Shiva tujhme ishvar

Koi nahi yahan tere sivaa

Uda raakh agni ko jwala tu kar

Mita de andhere 

Tu ban ke sehar


Toh bolo har har har

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja kar vinaash

Toh bolo har har har

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja kar vinaash

Ja ja kailash ja sarwnaash

Toh bolo har har har


Aankh mund kar dekh raha hai

Sath samay ke khel raha hai

Mahadev maha ik ka ki

Jiske liye jagat hai jhanki

Toh bolo har har har

Jata mein Ganga chaand mukut hai

Somya kabhi kabhi bada vikat hai

Aag se jalma hai kailashi

Shakti jiski taras ki pyasi

Toh bolo har har har


Yaksha swaroopaya jatta dharaya

Pinaka hasthathaya sanatanaya

Divyaya devaaya digambaraya

Tasmai yakaraya

Namah Shivaay.

Previous Post Next Post